अट्रैक्टिव दिखना चाहते हैं, तो अपनाएं ये टिप्स

आज के समय में हर इंसान खुबसूरत और आकर्षित दिखना चाहता है। कुछ प्राकृतिक तरीकों को अपनाकर आप खुद को आकर्षित बना सकते हैं।

हर इंसान सुंदर और आकर्षित दिखने की ख्वाहिश रखता है। लेकिन आज कल के भाग-दौड भरी जिंदगी और अस्वस्थ खाने की वजह से चेहरे की चमक फीकी पड़ जाती है। आपके कुछ मेकअप स्टाइल और रूल्स होंगे, जिन्हें आप आंख बंद करके अपनाते होंगे। लेकिन अब जमाना बदल गया है और मेकअप करने का ट्रेंड भी। खूबसूरत त्वचा वही है, जो चेहरे को कोमल और चमकदार बनाएं और यह तभी संभव है अगर उसे प्राकृतिक उत्पादों से निखारा जाए। प्रकृतिक चीजें जैसे-दही, टमाटर, सेब, स्ट्रॉबेरी और पत्तेदार सब्जियां भी चेहरे को निखारने में मदद करते हैं।

  • सबसे पहले तो आप तेज धूप के संपर्क में कम से कम आएं। जब भी आप धूप में निकले तो चेहरे को ढक लें या फिर छाते का इस्तेमाल करें। ज्यादातर धूप में रहना भी चेहरे के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • हमेशा फाउंडेशन आपकी स्किन टोन से मैच करता हुआ होना चाहिए। अधिकतर महिलाएं ज्यादा गोरी और खूबसूरत दिखने की चाह में जरूरत से ज्यादा ही फाउंडेशन चेहरे पर लगा लेती है। जिससे चेहरा डार्क व पैची दिखने लगता है।
  • खूबसूरत त्वचा पाने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार जरूर स्क्रब करना चाहिए। इससे आपके चेहरे की मृत कोशिकाएं दूर हो जाएंगी और चेहरे पर निकार आ जाएगा। स्कब करने से त्वचा के मुंहासें, पींपल्स और काले धब्बे भी खत्म हो जाएंगे।

चमकती और खूबसूरत स्किन आपके स्वस्थ होने की निशानी होती है। ये टिप्स अपना कर आप अपनी स्किन की खोई हुई खूबसूरती वापस पा सकती हैं।

×Close
×Close